मोहाली विजिजेंस ब्यूरो ने बुधवार को पंजाब नर्सिंग रजिस्ट्रेशन काउंसिल की सीनियर असिस्टेंट दर्शी देवी को बीस हजार रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथ काबू किया है

443

मोहाली विजिजेंस ब्यूरो ने बुधवार को पंजाब नर्सिंग रजिस्ट्रेशन काउंसिल की सीनियर असिस्टेंट दर्शी देवी को बीस हजार रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथ काबू किया है। आरोपी महिला ने सरस्वती इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग मौड़ मंडी बठिंडा के एफलीएशन सर्टिफिकेट जारी करने के बदले रिश्वत मांगी थी। वीरवार को आरोपी को कोर्ट में पेश किया जायेगा।
विजिलेंस ब्यूरो द्वारा रिश्वत के आरोप में पंजाब नर्सिंग रीजस्ट्रेशन काउंसिल की सीनियर असिस्टेंट दर्शी देवी को सरस्वती इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग मौड़ मंडी बठिंडा के चेयरमैन स्वर्ण प्रकाश सिंह की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है। आरोपी को मोहाली के सैक्टर-69 नर्सिंग काउंसिल के कार्यालय में ही विजिलेंस ब्यूरो ने रंगे हाथों काबू किया है। विजिलेंस की दबिश के बाद काउंसिल में अफरा तफरी का माहौल रहा। अधिकारी कुछ भी कहने से बचते नजर आए।
शिकायतकर्ता स्वर्ण प्रकाश सिंह ने बताया कि हर साल काउंसिल की टीम कॉलेज की इंस्पेक्शन करने के बाद एफलीएशन सर्टिफिकेट जारी करती है। उनके संस्थान की इंस्पेक्शन गत वर्ष सिंतबर में हो गई थी,लेकिन इसके बावजूद एफलीएशन सर्टिफिकेट जारी नहीं किया जा रहा था। जिसके कारण स्टूडेंट्स का भविष्य खराब हो रहा था। लेकिन आरोपी की ओर से सर्टिफिकेट जारी करने के लिए बीस हजार रूपये रिश्वत की मांग की जा रही थी। सिंह ने कहा कि वे रिश्वत देकर काम नहीं करवाना चाहते थे इस लिए मामले की शिकायत विजिलेंस ब्यूरो से कर दी। जिसके बाद आरोपी के खिलाफ ब्यूरो की ओर से ट्रेप लगाकर उसे रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया।
वही विजिलेंस के डीएसपी रविंदर सिंह ने बताया की शिकायत मिलने के बाद विजिलेंस ने टीम बनाकर काउंसिल कार्यलया पर दबिश दी और आरोपी महिला दर्शी देवी को जो काउंसिल में बतौर सुपरडैंट सेवाएं निभा रही है,को रिश्वत के पैसे लेने के बाद मोहाली नर्सिंग काउंसिल के कार्यालय से ही गिरफ्तार कर लिया।